कोरोनावायरस संकट के कारण इंडियन मार्केट में काफी बदलाव आया है कोरोनावायरस के कारण लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि वह लगातार साबुन से हाथों को धोने से, जिससे किसी भी तरह की कीटाणु या संक्रमण से बचा जा सके!
भारत के लोग कीटाणु मारने के लिए Dettol साबुन का इस्तेमाल खूब कर रहे हैं इस वजह के कारण भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन Dettol बन गया है Dettol साबुन बिक्री के मामले में पहली बार नंबर वन बना है
Dettol ने पहली बार हिंदुस्तान लीवर के दो टॉप ब्रांड Lifebuoy और Lux को पीछे छोड़ दिया है Dettol साबुन की परफॉर्मेंस की बात करें तो
1.Dettol की ग्लोबल सेल में 62% की तेजी आई है
2. इस साल Dettol की बिक्री में 500 करोड़ की तेजी आई है
3. Dettol की इंडियन मार्केट चेयरमैन 430 bps का उछाल आया है
4. 2019 में Lifebuoy का शेयर 13.1% था जबकि डिटॉल का 10.4% था
5. दूसरे नंबर पर गोदरेज ब्रांड है इसका मार्केट शेयर 12.3% था
दूसरी तरफ Dettol के मार्केट शेयर में उछाल आया है Dettol साबुन यूके healthcare एंड कंज्यूमर मेकर का ब्रांड है 2 सालों में Dettol के मार्केट शेयर में अच्छा खासा उछाल आया है 2019 में डिटॉल मार्केट शेयर 10.4 फीसदी पर आ गया Dettol के मार्केट शेयर में 430bps का उछाल आया है